केजरीवाल ने मुफ्त बिजली देने का वादा करके तिलक विहार की विधवाओं को थमाये 5-5 लाख के बिजली के बिल: कालका

-डीएसजीएमसी ने बिजली बिल माफ नहीं होने पर केजरीवाल का घेराव करने का किया ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली सिक्ख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका व महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने आज यहाँ प्रेस कान्फ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर जमकर बरसते हुए केजरीवाल को सिक्खों के हर मामले पर मिस्टर यू-टर्न करार दिया और तिलक नगर के विधायक जरनैल सिंह को इनका झोली उठाऊ पिटठू बताया जो अपने आका के हर झूठ में शामिल है। दोनों सिक्ख नेताओं ने 1984 सिक्ख कत्लेआम की विधवाओं के पुर्नः निवास के लिए बनाई गई तिलक विहार कालोनी के फ्लैटों में 5-5 लाख रूपये के बिजली के बिल आने पर हैरानी जताते हुए कहा कि जब केजरीवाल ने सिक्खों की वोटें लेनी थी तब उन्होंने तिलक विहार के हर फ्लैट में 400 यूनिट मुफ्त बिजली देने और पिछले बकाया बिल माफ किये जाने का ऐलान किया था जब इनकी सरकार बन गई ताक अपने किये वादे से मुकर गये जो कि बर्दाशत नहीं किया जायेगा। डीएसजीएमसी ने इस मामले में तिलक विहार की विधवाओं के पक्ष में कानूनी लड़ाई लडने का विश्वास भी दिलाया।
कालका-काहलों ने तिलक विहार के लोगों के बिजली के बिल माफ नहीं होने व कालोनी के फ्लैटों का मालिकाना हक शीघ्र नहीं मिलने की सूरत में केजरीवाल के घर-कार्यालय समक्ष विशाल रोष प्रर्दशन करने का भी ऐलान किया। दोनों नेताओं ने बड़ा शक जाहिर करते हुए कहा कि लगता है कि तिलक नगर का विधायक जरनैल सिंह अपने आका (केजरीवाल) के कहने पर किसी जमीन माफिया के इशारे पर बेवजह विधवाओं को तंग कर रहा है। कभी इनके फ्लैटों की बिजली काट दी जाती है तो कभी इन्हें लाखों रूपये के बिजली के बिल थमायें जाते हैं ताकि वो अपने फ्लैट खाली करके कहीं ओर चले जायें। यही नहीं बीते दिनों तिलक विहार की एक विधवा बबली कौर को बिजली बिल का भुगतान ना करने की सूरत में जेल में भी बंद कर दिया गया था जिसको 2 दिन बाद जमानत पर रिहा किया गया।
डीएसजीएमसी के उपाध्यक्ष आत्मा सिंह लुबाणा ने केजरीवाल और जरनैल सिंह की आवाज वाला एक वीडियो मैसेज भी मीडिया के समक्ष पेश किया जिसमें केजरीवाल तिलक विहार की जनता के साथ बड़े-बड़े वादे करता नजर आ रहा है और जरनैल सिंह उनकी हर का समर्थन कर रहा है। स. लुबाणा ने कहा कि तिलक विहार के हर फ्लैट में अचानक लाखों रूपये के बिजली बिल और नोटिस थमा दिये गये। उन्होंने इस मामले का निपटारा करने के लिए लिखती तौर पर दिया गया परन्तु केजरीवाल ने कोई समय नहीं दिया। इसके बाद 18 अगस्त 2022 से ही कालोनी में सुबह-शाम कई-कई घंटे के बिजली कट लगने शुरू हो गये। यही नहीं बिजली विभाग द्वारा यहां के कई लोगों पर बिजली चोरी करने के झूठे पर्चे भी दर्ज किये गये जो कि 1984 सिक्ख कत्लेआम के 37 वर्ष गुजर जाने के बाद सिक्खों के जख्मों पर नमक छिड़कने के बराबर है।
इस अवसर पर डीएसजीएमसी सदस्य तरविन्दर सिंह मारवाह, विक्रम सिंह रोहिणी, हरजीत सिंह पप्पा, गुरमीत सिंह भाटिया, सुखबीर सिंह कालड़ा, गुरदेव सिंह व जसविन्दर सिंह जौली, परमजीत सिंह चंढोक आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.