इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर 2023 के 7वें संस्‍करण का समापन

नई दिल्ली। कंफेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्‍ट्रीज (सीआईएफआई) द्वारा आयोजित एक भव्‍य समारोह के साथ इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर (आईआईएफएफ) के 7वें संस्‍करण का शानदार समापन हुआ। इस अवसर पर उद्योग एवं वाणिज्‍य मंत्री पियूष गोयल ऑनलाइन रूप से उपस्थित थे और उन्‍होंने एक शानदार कार्यक्रम के आयोजन के लिये आयोजकों और भाग लेने वालों को बधाई दी। उन्‍होंने नवाचार, उत्‍कृष्‍टता एवं प्रतिस्‍पर्द्धा लाने में उद्योग प्रमुखों के सतत् प्रयासों को सराहा, क्‍योंकि इससे भारत दुनिया के फुटवियर बाजार का एक महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी बना है।

https://youtu.be/aEL2js_eX08

इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर (आईआईएफएफ) में फुटवियर, मशीनरी, उपकरणों, टेक्‍सटाइल्‍स, टेक्‍नोलॉजी, कम्‍पाउंड्स, कच्‍चे माल, फुटवियर के कम्‍पोनेन्‍ट्स, सिंथेटिक मटेरियल्‍स- पीवीसी, पीयू, केमिकल्‍स, सोल्‍स, फैब्रिक्‍स, लेदर कम्‍पोनेन्‍ट्स और एसेसरीज की एक व्‍यापक श्रृंखला दिखी। यह समारोह उत्‍पादकों, डिजाइनरों और व्‍यवसायों के उत्‍कृष्‍ट योगदानों को स्‍वीकारने और सराहने का एक मंच था, जिन्‍होंने आईआईएफएफ 2023 के दौरान बेजोड़ उत्‍पाद और अभिनव आइडियाज़ दिखाए। फुटवियर उद्योग के विशिष्‍ट वक्‍ताओं ने समापन समारोह में महत्‍वपूर्ण जानकारियाँ दीं और पूरे आयोजन में उद्योग के ट्रेंड्स, चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा हुई।

कार्यक्रम के बारे में अपनी बात रखते हुए, सीआईएफआई के नेशनल प्रेसिडेंट श्री वी. नौशाद ने कहा, “हम कंफेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्‍ट्रीज (सीआईएफआई) द्वारा बड़े पैमाने पर आयोजित इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर (आईआईएफएफ) 2023 के 7वें संस्‍करण के समापन पर बहुत खुश हैं। आईआईएफएफ ने वैश्विक मंच पर उद्योग की दक्षता को दिखाने के लिये एक प्रतिष्ठित प्‍लेटफॉर्म दिया है और घरेलू तथा अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में महत्‍वपूर्ण प्रभाव लाने की उसकी क्षमता पर जोर दिया है। हमें भारतीय फुटवियर उद्योग की बेजोड़ उपलब्धियों पर बड़ा गर्व है और हम आने वाले आशाजनक भविष्‍य को लेकर बहुत रोमांचित हैं। हम भाग लेने वाले सभी लोगों, एक्जिबिटर्स और आगंतुकों का हृदय से आभार व्‍यक्‍त करते हैं, जिन्‍होंने इस संस्‍करण को इतना सफल बनाया है।‘’

आगंतुकों के लिये 28 जुलाई, 2023 को एक आकर्षक फैशन शो रखा गया था, जिसका थीम था ‘रनवे 2023’ और जिसमें भारत के फुटवियर डिजाइनरों की रचनात्‍मकता और शिल्‍पकारिता नजर आई और उद्योग के सबसे नये ट्रेंड्स तथा स्‍टाइल्‍स की झलक मिली। इस आयोजन ने बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) मुलाकातों के लिये एक बेहतरीन मौका दिया, ताकि एक्जिबिटर्स संभावित खरीदारों से जुड़ सकें और पारस्‍परिक रूप से फायदेमंद भागीदारियों को बढ़ावा मिले।  विभिन्‍न श्रेणियों में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍टाल्‍स को पुरस्‍कार दिये। यह पुरस्‍कार भाग लेने वालों की कड़ी मेहनत और समर्पण के साक्षी बने। समापन समारोह एक यादगार फिनाले की तरह रहा, जिसने उद्योग प्रमुखों, एक्जिबिटर्स, डिजाइनर्स, खरीदारों और साझीदारों को एकजुट किया और उन्‍होंने आईआईएफएफ 2023 को असाधारण तरीके से सफल बनाने के लिये सक्रियता से भागीदारी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.