आजम के परिसरों में आयकर विभाग की छापेमारी को समाजवादी पार्टी ने ‘तानाशाही’ बताया

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को पार्टी नेता आजम खान और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कर चोरी की जांच के तहत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी को ”तानाशाही” करार देते हुए कहा कि जनता 2024 के लोकसभा चुनावों में करारा जवाब देगी।

 

सपा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ”जनाब आजम खान साहब सच की आवाज हैं। उन्होंने बच्चों के बेहतर भविष्य की नींव रखी, तालीम-शिक्षा के लिए विश्वविद्यालय बनाया। आजम साहब सदैव फिरकापरस्त ताकतों से लड़ते रहे हैं। आज हम सब एकजुट होकर उनके साथ खड़े हैं। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार तानाशाही एवं केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करे। भाजपाई इतना याद रखें कि तानाशाहों के अहंकार का अंत अवश्य होता है, 2024 में जनता जवाब देगी।”

 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बिना किसी का नाम लिए छापेमारी को लेकर सरकार पर हमला बोला।

 

यादव ने ‘एक्स’ पर कहा, ”सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ते जायेंगे।”

 

आयकर विभाग ने सपा नेता आजम खान के खिलाफ कर चोरी के आरोपों की जांच के सिलसिले में बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक परिसरों पर छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

 

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम उत्तर प्रदेश के रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में कुछ परिसरों की तलाशी ले रही है।

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की जांच आजम और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संचालित कुछ न्यासों से संबंधित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.