एफपीओ के माध्यम से 20 हजार करोड़ जुटाएगी अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड

नई दिल्ली। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 27 जनवरी, 2023 को आंशिक भुगतान आधार पर जारी कुल 20,000 करोड़ तक के अपने एफपीओ को खोलने का प्रस्ताव दिया है।

 एफपीओ में ताजा ऑफर के जरिए प्रति एफपीओ इक्विटी शेयर मूल्य प्रीमियम सहित 1 रुपए अंकित मूल्य के आंशिक चुकता इक्विटी शेयर शामिल हैं। इस ऑफर में पात्र कर्मचारियों द्वारा सब्सक्रिप्शन के लिए 50 करोड़ तक के कुल एफपीओ इक्विटी शेयरों का आरक्षण शामिल है, जो ऑफर के बाद की चुकता इक्विटी पूंजी के 5 प्रतिशत से अधिक नहीं होगा।

एफपीओ ऑफर के लिए प्राइस बैंड 3,112 से 3,276 प्रति एफपीओ इक्विटी शेयर तय किया गया है। कम से कम 4 एफपीओ इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 4 एफपीओ इक्विटी शेयरों के गुणक में बोली लगाई जा सकती है। एंकर निवेशकों के लिए बोली लगाने की तारीख बोली ऑफर खुलने की तारीख से एक कार्य दिवस पहले होगी। एफपीओ ऑफर मंगलवार 31 जनवरी, 2023 को बंद होगा। यूपीआई मैंडेट समाप्त होने का समय बोली ऑफर बंद होने की तिथि को शाम 5 बजे होगा।
 अडानी एंटरप्राइजेज ने एफपीओ से होने वाली शुद्ध आय के 10,869 करोड़ का उपयोग ग्रीन हाइड्रोजन पारिस्थितिकी तंत्र की कुछ परियोजनाओं के संबंध में अपनी कुछ सहायक कंपनियों की पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण, कुछ मौजूदा हवाईअड्डा सुविधाओं के सुधार कार्य और ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण हेतु करने का प्रस्ताव दिया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.