13 साल के बच्चे को आवारा कुत्तों ने नोंचा

नई दिल्ली । रंगपुरी पहाड़ी में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां खूंखार आवारा कुत्तों ने सोमवार को कुत्तों के झुंड ने 13 साल के एक बच्चे को बुरी तरह से नोच डाला। गनीमत यह रही कि जब कुत्ते बच्चे को नोंच रहे थे, उसी दौरान उसके घरवाले मौके पर उसके पहुंच गए और बच्चे को बचा लिया। बच्चे का इलाज किया जा रहा है और उसकी हालत गंभीर है। इससे पहले इसी जगह पर 10 मार्च को कुत्तों के झुंड ने दो सगे भाइयों को नोचकर मार डाला था।

सामान लेने जा रहा था बच्चा, 14 कुत्तों ने घेर लिया
पुलिस अधिकारी ने बताया कि रंगपुरी पहाड़ी में मकसूद अपने परिवार के साथ रहते हैं। घर में पत्नी शबीना बीवी के अलावा उनके चार बच्चे हैं। सबसे बड़ा बेटा 13 वर्षीय सिराजुद्दीन सोमवार सुबह करीब 9:00 बजे घर के पास स्थित दुकान से सामान लेने जा रहा था। घर से कुछ कदम दूर 13-14 कुत्तों ने उसे घेर लिया और उसे नोंचने लगे। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उसे बचाया। इस बीच सिराजुद्दीन के घर वाले भी मौके पर पहुंच गए। सिराजुद्दीन को बचाने पहुंचे लोगों ने देखा करीब कुत्तों ने उसे घेर रखा था और उस और नोच रहे थे। सिराजुद्दीन की गर्दन, पीठ, हाथ, पैर और पेट पर करीब दर्जनभर निशान मिले हैं। घरवालों ने उसे अस्पताल पहुंचाया और इंजेक्शन, मरहम पट्टी कराने के बाद उसे घर ले आए हैं।
पिछले माह हुई थी दो बच्चों की हत्या
रंगपुरी पहाड़ी पर ही पिछले माह दो बच्चों को कुत्तों ने नोंचकर मार डाला था। पवन और आदित्य नाम के दो भाइयों को कुत्तों ने बुरी तरह से नोंचा था। हालांकि उस समय ऐसी भी आशंका व्यक्त की गई थी कि बच्चों की हत्या की गई है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह साफ हो गया था कि बच्चों की मौत कुत्तों के काटने से हुई है। अभी उस घटना के बाद लोगों के मन से दहशत दूर भी नहीं हुई थी कि एक और वारदात हो जाने से इलाके के लोग डरे हुए हैं। लोगों की मांग है कि इस क्षेत्र से कुत्तों का आतंक खत्म करने के लिए एमसीडी और प्रशासन कार्रवाई करनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.