सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ‘सेंट सुरक्षित समृद्धि’ योजना लागू की 

- सेंट समृद्धि योजना में जीवन बीमा मूल राशि का 100 गुना होगा

नई दिल्ली। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक श्री राजीव पुरी ने बैंक की नई योजना के शुभारंभ के लिए दिल्ली मुख्यालय का दौरा किया। मंगलवार को श्री राजीव पुरी ने राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में बैंक की एक अनूठी योजना ‘सेंट सुरक्षित समृद्धि’ शुरू की। इस अनूठी बचत योजना के तहत ग्राहक का जीवन बीमा भी किया जाएगा।

बैंक के ईडी श्री राजीव पुरी ने बताया कि यह उत्पाद एक आवर्ती जमा की तरह है जिसमें आम जनता मासिक रूप से 10,000-1,00,000 रुपए तक जमा कर सकती है और सात साल के बाद योजना की परिपक्वता पर 100 गुना प्राप्त कर सकती है और जीवन बीमा मूल राशि का 100 गुना होगा। यह उत्पाद जमा पर ब्याज के साथ-साथ जीवन बीमा प्रदान करता है।
इस अनूठी योजना को मंगलवार को राजधानी के श्री सत्य साईं ऑडिटोरियम, लोधी रोड स्थित टाउन हॉल मीटिंग में कार्यकारी निदेशक श्री राजीव पुरी ने लॉन्च किया। इस अवसर पर ज़ोनल हेड श्री जे एस साहनी, डिप्टी ज़ोनल हेड श्री पी के सामंतराय और सभी क्षेत्रीय प्रमुख मौजूद थे। इसके अलावा इस टाउन हॉल मीटिंग में दिल्ली एनसीआर के बैंक के 500 से अधिक कर्मचारी सदस्य उपस्थित थे।
इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक ने सभी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए बैंक के परिणाम की जानकारी दी और वित्तीय वर्ष 2022-23 में बैंक द्वारा दिखाए गए लाभ के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को निरंतर प्रयास और गति के लिए प्रेरित किया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन श्री अनिल अग्निहोत्री, क्षेत्रीय प्रमुख, दिल्ली दक्षिण क्षेत्र ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.