पंचायत में होगा पहलवानों के आंदोलन पर फैसला

नई दिल्ली। पालम 360 खाप के प्रधान चौ. सुरेंद्र सोलंकी ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की सुध नहीं लेने के कदम को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मनमानी के खिलाफ आंदोलन को तेज करने के लिए रविवार को महम में पंचायत होगी और इस पंचायत में खापों के प्रमुख आंदोलन की रूपरेखा का ऐलान करेंगे।
चौ. सुरेंद्र साेलंकी ने कहा कि 15 दिन पहले देेश भर की खापों के प्रमुखों ने जंतर मंतर पर केंद्र सरकार को अल्टीमेटल दिया था कि 20 मई तक पहलवानों की मांग पर हर हाल में गौर कर लिया था, लेकिन केंद्र सरकार ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की। इससे साबित हो रहा है कि केंद्र सरकार को पहलवानों व खापों की कोई परवाह नहीं है। सरकार के इस अड़ियल रूख का हर हाल में जवाब दिया जाएगा। इस संबंध में रविवार को सभी खापों के प्रमुख महम में एकत्रित हो रहे है।
उन्होंने कहा कि महम होने वाली पंचायत के संबंध में सरकार को पहले ही अवगत करा दिया गया था। इस कारण अब पहलवानों का आंदोलन तेज होने के लिए सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा कि महम में होने वाली पंचायत में पालम 360 खाप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेगी। खाप के तहत आने वाले सभी तपों के प्रतिनिधि पंचायत में शामिल होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.