फुजीफिल्म एक्स-स्पेस दे रहा है एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस का स्पेस

 

नई दिल्ली। फोटोग्राफिक उपकरणों और इमेजिंग में अग्रणी कंपनी, फुजीफिल्म इंडिया ने आज अपने पहले गहन अनुभव वाले फ्लैगशिप स्टोर ‘फुजीफिल्म एक्स-स्पेस’ के नई दिल्ली के लाजपत नगर में भव्य उद्घाटन की घोषणा की। इस मौके पर जाने-माने सेलेब्रिटी फोटोग्राफर और फुजीफिल्म एक्स के एंबेसडर श्री डब्बू रतनानी भी मौजूद थे। उन्होंने फुजीफिल्म इंडिया के प्रमुख दिग्गजों के साथ स्टोर का उद्घाटन किया। इस दौरान, कई अन्य प्रमुख फोटोग्राफर्स भी मौजूद रहे, जो उत्साह और पूर्वानुमान की भावनाओं को और तेज कर रहे थे।

फुजीफिल्म एक्स-स्पेस से अनूठेपन और नयेपन का खास मेल सामने आता है। यहां फुजीफिल्म कैमरे, लेंस और इंस्टैक्स इंस्टेंट कैमरों से दूरबीन तक विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट्स की बड़ी श्रृंखला का अनुभव किया जा सकता है। फुजीफिल्म एक्स-स्पेस, जुड़ाव का बहुत उत्साहजनक बिंदु साबित होगा, जो फोटोग्राफी की संस्कृति को आगे ले जाएगा। यह केवल अनुभव के दृष्टिकोण वाले ब्रैंड की अपनी तरह की पहली पहल है, जहां स्टोर बिक्री-केंद्र की तरह काम नहीं करेगा, बल्कि केवल अनुभव प्रदान करेगा। यह दृष्टिकोण ग्राहकों को प्रोडक्ट्स के साथ न केवल भौतिक रूप से जुड़ाव का मौका देगा, बल्कि उन्हें खरीदने के बारे में फैसला लेने से पहले उनका प्रयोग और अनुभव भी कराएगा। इसके अलावा, उन्हें इन प्रोडक्ट्स को खरीदने या इस बारे में कोई फैसला लेने के दबाव के बिना उनके बारे में सीखने का अवसर भी मिलेगा। स्टोर कई तरह की अनोखी गतिविधियां भी आयोजित करेगा, जैसे – एक्स-सीरीज के साथ एक दिन, आधुनिक कार्यशालाएं, सेवा शिविर, बेसिक कार्यशालाएं, आपसी सहयोग वाले कार्यक्रम, जीएफएक्स-श्रृंखला के साथ एक दिन, फुजीनॉन के साथ एक दिन आदि।

इसके सभी तरह के प्रोडक्ट्स की जानकारी देते हुए फोटोग्राफर श्री डब्बू रतनानी का कहना है, “फुजीफिल्म के लिए पूर्व एंबेसडर के रूप में, मुझे फोटोग्राफी के शौकीनों की इस नई मंजिल को देखकर रोमांच का अनुभव हो रहा है। अच्छा लग रहा है कि उन्हें एकदम नए कैमरों, लेंस और इंस्टैक्स प्रोडक्ट्स को हाथ में लेकर अनुभव करने का मौका मिलेगा। लाजपत नगर में फुजीफिल्म एक्स-स्पेस निश्चित रूप से रचनात्मक प्रेरणा का केंद्र बनेगा। ”
लाजपत नगर में अपनी तरह के अनोखे स्टोर का भव्य उद्घाटन फोटोग्राफी के शौकीनों और भावी ग्राहकों को फुजीफिल्म कैमरों का बेमिसाल अनुभव देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। खुद लाजपत नगर असीम संभावनाओं का केंद्र है। अब यह अपने ग्राहकों को प्रोडक्ट्स के बारे में ठोस और विशाल अनुभव प्रदान करने जा रहा है। यह पहल फुजीफिल्म के उस समर्पण के साथ एकदम मेल खाती है, जिसमें वह आधुनिक प्रयोगों और फोटोग्राफी के शौकीनों के बीच संबंध को और मजबूत करने का प्रयास कर रही है।

फुजीफिल्म एक्स-स्पेस के उद्घाटन के मौके पर फुजीफिल्म इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री कोजी वाडा ने कहा, “फुजीफिल्म, के पास एक ब्रैंड के रूप में 89 वर्षों से अधिक की विरासत है, जिसमें अलग-अलग तरह के ग्राहकों के लिए निरंतर विकास, नवीनता और विश्वस्तरीय उत्पाद प्रदान करना शामिल है। हमारे कैमरे और फोटोग्राफी के अन्य उपकरणों को भारत में बहुत पसंद किया जाता है, यह उन लोगों के एकदम उचित है, जो फोटोग्राफी की जरूरतें पूरी करने के लिए फुजीफिल्म को पसंद करते हैं। दिल्ली के लाजपत नगर में हमारे पहले फ्लैगशिप एक्सपीरियंस जोन फुजीफिल्म एक्स-स्पेस का उद्घाटन हमारी यात्रा का महत्वपूर्ण पड़ाव है, जो हमारे मूल्यवान ग्राहकों और फोटोग्राफी के शौकीनों को एकसमान रूप से आसान उपलब्धता और चयन के अधिक अवसर उपलब्ध कराएगा। आजकल बाजार का झुकाव इस चलन की ओर है कि ग्राहकों को प्रोडक्ट को केवल अनुभव करने का मौका दिया जाए और उस पर खरीद का कोई दबाव भी नहीं हो। इस चलन के अनुसार, हमने इस अनुभव-केंद्र की स्थापना की है, जो नयेपन के प्रति हमारे समर्पण के अनुकूल है। ”

फुजीफिल्म, इंडिया के डिजिटल कैमरा, इंस्टैक्स और ऑप्टिकल डिवाइसेस बिजनेस के प्रमुख श्री अरुण बाबू का कहना है, “फुजीफिल्म एक्स-स्पेस का विचार मेरे दिल को बहुत करीब है और मैं इसे अपने चैनल पार्टनर्स, इसे इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों और फोटोग्राफी के शौकीनों के सामने पेश करते हुए बहुत प्रसन्न हूं। इस विचार की सुंदरता इस बात में है कि यह ‘केवल अनुभव’ विचार वाला स्टोर है, जिसमें हमारे पूरे पोर्टफोलियो को दर्शाया गया है। इसमें कुछ हजार रुपये कीमत वाले मिररलेस कैमरा लेंस से लेकर 20 लाख रुपये से अधिक कीमत वाले फुजीनोनप्रीमिस्टा सिने लैंस तक शामिल हैं। कंपनी के स्वामित्व में संचालित किया जाने वाला यह स्टोर देशभर में हमसे जुड़े लोगों के लिए अनुभव-केंद्र के रूप में काम करेगा, जिससे वे आएं और देख सकें कि फुजीफिल्म उद्योग जगत तक किस प्रकार का नयापन और तकनीक ला रही है।”

फुजीफिल्म इंडिया में हम लोग अपने प्रोडक्ट्स में सबसे बेहतर चीज लाने का प्रयास करते हैं, जिसके लिए इनमें वास्तविक मूल्य के साथ नयापन शामिल किया जाता है। हमारे कैमरों की श्रृंखला को पूरे देश में इसके ग्राहकों से प्रशंसा मिलती है। निरंतर आगे बढ़ते हुए ब्रैंड के रूप में हमारा दृढ़ विश्वास समय की बहती लहरों के साथ बदलने में है। आज के ग्राहकों की अनुभव की मांग के अनुरूप, हमने खास तरह का एक्स-स्पेस प्रस्तुत किया है। यह अगली पीढ़ी के ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए हमारे सोचे-समझे प्रयासों का परिणाम है। अब ग्राहक फुजीफिल्म इंडिया के विविध रंगों और आधुनिक तकनीकों के अनुभव में डूब सकते हैं। इस तरह, हमारा नया गहन अनुभव वाला स्टोरा फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए अपनी तरह का अलग स्थान साबित होगा।”

फुजीफिल्म एक्स-स्पेस ग्राहकों के लिए 22 अगस्त, 2023 से आरंभ होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.