डेटिंग ऐप पर मुलाकात, स्विट्जरलैंड में प्यार और भारत में हत्या

- महिला को भारत घूमाने के बहाने बुलाकर दिल्ली स्थित फ्लैट में रखा था आरोपी ने

नई दिल्ली । तिलक नगर इलाके में शुक्रवार सुबह विदेशी महिला का शव मिलने के मामले में पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी को जनकपुरी से गिरफ्तार कर लिया है। मृतका लीना बर्गर स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख की रहने वाली थी। दिल्ली के रहने वाले आरोपी गुरप्रीत ने उसे भारत घूमने के बहाने दिल्ली बुलाया था। तिलक नगर थाना पुलिस ने लीना की हत्या की जानकारी स्विट्जरलैंड दूतावास के अधिकारियों को दे दी है। पुलिस फिलहाल आरोपी गुरप्रीत से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि शुक्रवार सुबह तिलक नगर स्थित नगर निगम के स्कूल कि दीवार के पस एक महिला का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। तिलक नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पाया कि महिला के हाथ पैर बांधे गए थे और उसके शरीर पर चोट के निशान थे। प्रथम दृष्या मामला हत्या का लगा, पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। मृतक महिला विदेशी थी, जिसके चलते उसकी पहचान के लिए एफआरआरओ के अधिकारियों से भी सम्पर्क किया गया।
125 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से मिला सुराग
पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरें की फुटेज जुटाई और जांच शुरू की। प्राथमिक जांच में ही पुलिस को फुटेज में एक संदिग्ध गाड़ी दिखाई दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल से आरोपी के घर के बीच लगे 125 कैमरों की फुटेज जांची और संदिग्ध गाड़ी के रूट का पीछा किया। रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस जनकपुरी तक जा पहुंची। पुलिस टीम को सीसीटीवी में दिखाई दे रही गाड़ी वहां आरोपी के घर के पास खड़ी मिली। गाड़ी की जानकारी निकलने पर पुलिस ने आरोपी की पहचान की और उसे जनकपुरी स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।
डेटिंग ऐप पर मुलाकात, स्विट्जरलैंड में प्यार और भारत में हत्या
आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि लीना बर्गर से उसकी मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी। दोनों के बीच बातें होने लगी और दोस्ती प्यार में बदल गई। जिसके बाद वह लीना से मिलने के लिए स्विट्जरलैंड पहुंचा। लीना बर्गर से दोस्ती के बाद आरोपी कई बार स्विट्जरलैंड जा चुका है। आरोपी ने बताया कि अंतिम बार जब वह लीना से मिलने गया था, तो उसने लीना के साथ एक युवक को देखा था। लीना ने आरोपी को उससे दोस्त कहकर मिलाया था। पिछले कुछ महिनों से लीना बर्गर से आरोपी को अनदेखा करना शुरू कर दिया था। जिससे उसे शक होने लगा था कि लीना बर्गर का उस शख्स से संबंध हो गया है। जिसके बाद उसने लीना की हत्या की साजिश रची। आरोपी ने लीना बर्गर को भारत घुमाने के बहाने उसे बुलाया। वह 11 अक्टूबर को भारत पहुंची थी। उसके रूकने से लेकर घुमाने का तक इंतजाम आरोपी ने किया हुआ था। 16 अक्टूबर को आरोपी उसे फ्लैट पर ले गया और वहां उसे काला जादू दिखाने के बात कहकर उसके हाथ पैर बांध दिए। हाथ पैर बांधने के बाद आरोपी ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या से पहले आरोपी ने पीड़ित के साथ मारपीट भी की थी, जिसके चलते उसके शरीर पर चोट के निशान थे। हत्या के बाद आरोपी शव को फ्लैट पर भी छोड़ कर फरार हो गया।
कई घंटे गाड़ी में शव लेकर घुमता रहा
हत्या के तीन दिन बाद आरोपी दोबारा फ्लैट पर पहुंचा, जहां उसने देखा कि शव से बदबू आनी शुरू हो गई थी। आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने के लिए शव को गाड़ी में रखा और सुनसान जगह देखने लगा। इस दौरान आरोपी कई घंटे तक शव को लेकर घूमता रहा। काफी देर बाद उसने तिलक नगर में एक जगह देखी जहां सड़क के किनारे पर गाड़ियां खड़ी थी। आरोपी ने गाड़ियों के बीच में ही अपनी गाड़ी लगाई और शव को सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गया।
लोहे की जंजीर से बांधा था आरोपी ने
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने मृतक महिला को अपने फ्लैट पर ले जाने के बाद काला जादू दिखाने का झांसा दिया। पीड़िता को झांसे में लेने के बाद आरोपी ने लोहे की जंजीर से उसके हाथ पैर बांध दिए। हाथ पैर बांधने के बाद उसने पीड़िता की पिटाई की और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।
फर्जी आईडी का इस्तेमाल किया
पुलिस की जांच में समाने आया है कि आरोपी ने जिस गाड़ी में वारदात को अंजाम दिया है। वह उसे फर्जी आईडी पर खरीदी हुई है। पुलिस कर जांच में पता चला कि आरोपी ने कॉल गर्ल को बुलाया था। जहां होटल में कमरा बुक करने के लिए आरोपी ने उसकी कॉल गर्ल की आईडी का इस्तेमार किया था। महिला के जाने के बाद आरोपी ने होटल स्टाफ से मिली भगत कर उसकी आईडी का फोटो कॉपी हासिल कर लिया और आईडी कार्ड की मदद से आरोपी ने गाड़ी खरीदी थी। जिसके चलते गाड़ी आरोपी के नाम पर नहीं थी।
घर से मिले बड़ी संख्या में मिले हथियार
आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने उसके घर से तलाशी शुरू की तो पुलिस हैरान रह गई। आरोपी के घर से पुलिस को 50 जिंदा कारतूस, 4 पिस्तौल, 12 से ज्यादा सिम कार्ड और 5 फोन बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी के घर से 1.75 करोड़ रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसके घर पर इतने हथियार और कैश कहां से आया था। पुलिस ने संबंधित विभागों को इसकी जानकारी दे दी है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी गुरप्रीत काम नहीं करता है। उसके पास जनकपुरी और उसके आसपास करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी है, जिसका किराए आता है। गुरप्रीत के परिवार में केवल 18 वर्षीय बहन शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.