दिल्ली के प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक रहेंगे बंद

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए राजधानी में प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। वहीं छठी से 12वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाने के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षा का विकल्प दिया गया है। इससे पहले दो नवंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदेश जारी करके दो दिनों के लिए प्राइमरी स्कूलों को बंद किया था।
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण का स्तर खतरनाक बना हुआ है। सुबह और शाम के समय अधिकतर जगहों पर स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। इस गंभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी सभी विभागों को विशेष रूप से सतर्क रहने को कहा है।
दरअसल दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी ऊपर बना हुआ है। इसे देखते हुए दिल्ली में प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। छठी से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का विकल्प दिया गया है। 11 नवंबर को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण अधिकतर स्कूलों में छुट्टी रहेगी। उसके बाद रविवार, फिर दिवाली व गोवर्धन पूजा को लेकर स्कूल बंद रहेंगे। बच्चों को 14 नवंबर को स्कूल जाना होगा और उसके बाद 15 नवंबर को फिर से एक दिन के लिए स्कूल में भाई दूज को लेकर छुट्टी होगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.