भारत तिब्बत मैत्री संघ लद्दाख में चीन के सैनिक दबाब का उचित प्रत्युत्तर देने में केंद्र सरकार को किसी भी तरह की कमजोरी नहीं दिखाने की अपील की

नई दिल्ली। भारत तिब्बत मैत्री संघ दस मार्च को दिल्ली में तिब्बत मुक्ति साधना के समर्थन में रैली करेगी। दिल्ली के किंग्सव कैंप, हरिजन सेवक संघ के सभागार में आयोजित दो दिवसीय केंद्रीय समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस मौके पर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेएनयू के प्रोफेसर रहे जा आनंद कुमार ने कहा कि समिति ने लद्दाख में चीन के सैनिक दबाब का उचित प्रत्युत्तर देने में केंद्र सरकार को किसी भी तरह की कमजोरी नहीं दिखाने की अपील भी की। समिति ने रविवार को यह निर्णय लिया कि कैलाश मानसरोवर की तीर्थ यात्रा को टैक्स फ्री करने के लिए पूरे देश से केंद्र सरकार को पत्र भजेने का अभियान चलाया जाएगा।

मैत्री संघ की इस बैठक में गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और गोवा आदि राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए। दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो अनिल ठाकुर, महासचिव संजय राय, केंद्रीय महासिचव मनोज कुमार, बिहार के सुरेंद्र कुमार, डा हरेंद्र कुमार, पूर्व निगम पार्षद राकेश कुमार, पत्रकार अमलेश राजू सहित कई लोगोंे ने सिरकत की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.