खालिस्तानी आतंकी का करीबी चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

-कौम के नाम पर आतंकी साजिश रचने में जुटा था

नई दिल्ली। टैरर क्रिमिनल्स के नेक्सस में शामिल एक गैंगस्टर को स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गैंगस्टर की पहचान कवर रणदीप सिंह उर्फ एसके खरोड़ के तौर पर हुआ है। वह पंजाब का नामी बदमाश बताया गया है। वह दो सालों से वांटेड चल रहा था। खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा का करीबी भी खरोड़ को बताया गया है। वह रिंडा के साथ मिलकर कौम के नाम पर आतंकी साजिश रचने में जुटा था। उसे रिंडा के जानकार से हथियार भी प्राप्त हो रहे थे।
स्पेशल सीपी एचजी एस धालीवाल ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस, स्पेशल सेल की टीम के आपराधिक-आतंकवाद नेक्सस के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर प्रयास जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली-एनसीआर सहित कई उत्तर भारतीय राज्यों में हुई संगीन वारदातों को सुलझाया गया है। हाल ही में नालागढ़ कोर्ट कॉम्प्लेक्स, हिमाचल प्रदेश में हुई दिनदहाड़े फायरिंग की घटना को सुलझाते हुये चारों हमलावरों के साथ उनके हैंडलर-एसोसिएट, फाइनेंसर और हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया गया था। आगे की जांच के बाद आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा के एक अन्य करीबी सहयोगी कवर रणदीप सिंह निवासी ग्राम बारां, सरहिंद रोड पटियाला को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से एक चीनी पीएक्स-9 सहित पांच सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, कारतूस, सेल फोन और कई सिम कार्ड आदि चीजें बरामद हुई है।

पुलिस अधिकारी का बेटा है कवर रणदीप
कवर रणदीप सिंह पंजाब के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी का बेटा हैं। वह छात्र राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल था और उसे 2016 में पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में भी चुना गया था। इसका पहला अपराध मारपीट का था। इसमें इस पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था। जेल में रहते हुए वह रिंडा के संपर्क में आया। रिंडा के साथ वह पांच मामलों में शामिल रहा। आरोपी खरोड़ का संबंध खूंखार गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दहन उर्फ बाबा से भी रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.