एचएलवी फिल्म सिटी में क्रिएटिव माइंड्स रच रहे हैं सिनेमैटिक मैजिक

 

नई दिल्ली। हाल ही में एचएलवी फिल्म सिटी का लोकार्पण किया गया। एचएलवी फिल्म सिटी की स्थापना के पीछे लक्ष्य युवा फिल्म निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं के इनोवेटिव विचारों को प्रोत्साहित करना है। एचएलवी फिल्म सिटी को फिल्म उद्योग से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को तलाशने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। यहां फिल्म निर्माण के आधुनिकतम उपकरण और संसाधन जुटाए गए हैं, जो इसे फिल्म निर्माण के लिए सर्वाधिक लोकप्रिय विकल्पों में शुमार करते हैं।

यह फिल्म सिटी खरार के भुखरी गांव में कई एकड़ क्षेत्र में बनी है और शहरी सुविधाओं एवं ग्रामीण आकर्षण का अनूठा मेल है, जहां हर थीम को नई ऊंचाई दी गई है। बेहतरीन खूबसूरती के साथ तैयार एचएलवी फिल्म सिटी की हर थीम अपने आप को खास तरीके से पेश करती है। एचएलवी फिल्म सिटी सपनों को सच में बदलने का माध्यम बनकर सामने आई है, जहां निर्माता बड़े एवं छोटे पर्दे के लिए निर्माण करते हुए अपनी कहानियां दुनिया के सामने रख सकते हैं।

युवा आइकॉन श्री हितेश लकी वर्मा ने एचएलवी फिल्म सिटी की अवधारणा तैयार की थी। यह फिल्म सिटी सभी को अपने सिनेमैटिक मैजिक से रोमांचित करने का वादा करती है। अमेरिका से वापस आने के बाद उन्होंने पंजाब के युवाओं के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने में सहयोग की जरूरत को महसूस किया। इस प्रोजेक्ट को कुलविंदर सिंह बैंस ने डिजाइन किया है और आर्किटेक्चरल सर्विस एटेलियर एज (तेजप्रीत कौर, कमलदीप सिंह एवं टीम) ने दी है।

एचएलवी फिल्म सिटी में प्री-प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट प्रोडक्टशन तक की सभी सुविधाएं दी गई हैं, जिससे किसी प्रोजेक्ट से जुड़े सभी पहलुओं का ध्यान रखा जा सके। यहां कई तरह की थीम और सेट हैं, जो निर्माताओं को किसी भी जेनर की फिल्म बनाने में सहयोग करते हैं। यहां मैक्सिकन, वाइल्ड वेस्ट, यूरोपियन, दुबई, चाइना टाउन, रेलवे स्टेशन, पुलिस स्टेशन, एयरोप्लेन हैंगर, डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट, गैराज समेत कई थीम हैं। इतना ही नहीं, यहां खूबसूरती से तैयार सेट और थीम हैं, जहां ऐतिहासिक, हॉरर, फैंटेसी व अन्य जेनर की फिल्में बनाई जा सकती हैं।

लोगों को सहज और परेशानी से मुक्त अनुभव देने के लिए प्रोडक्शन हाउस फूड कोर्ट, प्राइवेट वैनिटी रूम, कैमरामैन लाउंज, कॉन्फ्रेंस रूम जैसी तमाम सुविधाएं भी देता है।

एचएलवी फिल्म सिटी की एक बड़ी खूबी चंडीगढ़ और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इसकी नजदीकी भी है, जिससे लोग यहां आसानी से पहुंच पाते हैं। फिल्म निर्माण के लिए एक लोकेशन के तौर पर शहर की खूबी इसलिए भी बढ़ जाती है, क्योंकि यहां कई ग्लोबल रेस्टोरेंट, सेवन स्टार होटल और हॉस्पिटल हैं।

एचएलवी फिल्म सिटी एक प्रेरक और इनोवेटिक फिल्म प्रोडक्शन हब बनने को तैयार है, जहां सिनेमैटिक मास्टरपीस तैयार हों। हमारा लक्ष्य लोगों को अपनी कहानियां दुनिया के समक्ष लाने में सक्षम बनाना और मनोरंजन की दुनिया में नई विरासत बनाने का मौका देना है। हम सुनिश्चित करेंगे कि हमारी नवीनतम टेक्नोलॉजी, अद्वितीय प्रोडक्शन मानकों और श्रेष्ठता को लेकर हमारी प्रतिबद्धता के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ कहानियां दुनिया के सामने आएं।

हम विश्वस्तरीय सुविधा, संसाधन और समर्थन देते हुए फिल्म निर्माताओं के लिए क्रिएटिव की प्रक्रिया को आसान बनाना चाहते हैं। अगर आपके पास भी कोई आइडिया है तो उसे दुनिया के सामने लाने के लिए यह सही जगह है। एचएलवी फिल्म सिटी में आपको हर वह सुविधा मिलेगी, जिससे आप अपने सपने को साकार कर सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.