लिफ्ट देकर लोगों को लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने मारी गोली

व्यक्ति को बंधक बनाकर परिजनों से मंगवाए थे एक लाख रुपए, कर चुके है 13 घटनाएं

नोएडा। नोएडा में देररात लिफ्टर गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमे तीन बदमाशों को गोली लगी। साथ ही बदमाशों की ओर से अपहरण किए गए एक युवक को भी सकुशल बरामद किया गया। ये तीनों बदमाशों ने एक सप्ताह में दो बड़ी वारदात जिसमे एक तमिलनाडु के व्यक्ति को लिफ्ट देकर 3 लाख रुपए और एक सत्यम व्यक्ति से 85 हजार रुपए निकलवा लिए थे। ये अब तक 13 घटनाएं कर चुके है। जिसमें 8 घटनाएं गुरुग्राम की और पांच घटनाएं नोएडा की ज्ञात हुई है।

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि जिस व्यक्ति को आज इन्होंने बंधक बनाकर लूटपाट की। उसकी पहचान सुधीर कुमार पुत्र राजकुमार निवासी बदरपुर है। इसे एडवंट टावर के पास से कालिंदी कुंज जाने के लिए कार में लिफ्ट दी। इसके बाद कुछ दूरी पर ही इससे एक लाख इसके एकाउंट से एटीएम के जरिए निकाल लिए।

परिवार से पहले एकाउंट में मंगवाए पैसे
सुधीर कुमार ने पुलिस को बताया कि तीनों बदमाशों ने उनको एडवंट टावर से शाम करीब साढ़े छह बजे के आसपास लिफ्ट दी। इसके बाद तमंचा दिखाकर हाथ और आंख पर पट्‌टी बांध दी। कार में बंधक बनाकर घुमाते रहे। उसके एकाउंट में पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने घरवालों को फोन कर एकाउंट में पैसे डलवाए। इसके बाद एटीएम से जाकर पैसे निकाले।

पुलिस ने कराया बंधक मुक्त
दो से ढाई घंटे तक घुमाने के बाद बदमाश सुधीर को सड़क किनारे फेंकर चले गए। जिस समय पुलिस सुधीर के पास पहुंची वह सड़क किनारे बंधक स्थित में पड़ा था। उसके हाथ बंधे थे। पुलिस ने उसे बंधक मुक्त कराया और मेडिकल के लिए भेजा है।

तीनों के पैर में लगी गोली
एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी थी। ऐसे में जिस कार यानी सिलेरियों से घटना को अंजाम देते थे उसका नंबर ट्रैस किया जा रहा था। इसे एक्सप्रेस वे पर देखा गया और तभी से सेक्टर-39 क्षेत्र में सेक्टर-98 में सर्विस रोड ओवर ब्रिज के पास चेकिंग की जा रही थी। वहां से गाड़ी निकलने लगी तो पुलिस ने रुकने का इशारा किया।

लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। जिसमें तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी। इनकी पहचान सोनू उर्फ सुमित, योगेंन्द्र प्रताप उर्फ योगी पुत्र श्रीपाल, अभि उर्फ रवि शर्मा पुत्र रामफल भोपुरा गाजियाबाद के है। इनके कब्जे से 03 तमंचा 315 बोर मय जिंदा व खोखा कारतूस व लूट के 86 हजार रुपये नगद बरामद किए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.