महापौर डॉ शैली ओबरॉय ने सदन में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव का परिणाम घोषित किया

-स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर मोहम्मद आमिल मालिक, कमलजीत सहरवात, मोहिनी, रामिंद्र कौर, गजेंद्र सिंह और पंकज लूथरा को चुना गया

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम की गुरूवार को हुई सदन की बैठक में एक बार फिर सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नोक—झोंक हुई। जहां विपक्ष ने महापौर पर सदन की बैठक में समय पर नहीं आने पर निशाना साधा वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष पर हंगामा कर सदन का समय बर्बाद करने का आरोप लगाया। इस बीच सदन में स्टेंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव परिणाम भी घोषित किए गए। वहीं सदन में पेश तीन में से दो प्रस्तावों को मंजूरी भी दी गई।
गुरूवार को हुई दिल्ली नगर निगम के सदन की बैठक में महापौर डॉ शैली ओबरॉय करीब एक घंटा देरी से आई जिसको लेकर निगम में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने आपत्ति जताते हुए सदन का समय बर्बाद करने का आरोप लगाया। भाजपा पाषर्द शिखा राय ने कहा कि इससे सदन के समय की बर्बादी हो रही है। वहीं सत्ता पक्ष के पाषर्दों ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पार्षद हंगामा करके स्वयं सदन का समय बर्बाद करते हैं। इस बीच महापौर डॉ शैली ओबरॉय ने सदन में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव का परिणाम घोषित किया। महापौर ने बताया कि स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर मोहम्मद आमिल मालिक, कमलजीत सहरवात, मोहिनी, रामिंद्र कौर, गजेंद्र सिंह और पंकज लूथरा को चुना गया है।
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया है। आप की निगम सरकार जल्द से जल्द कमेटियों के गठन के लिए प्रतिबद्ध है।
चुनाव परिणाम घोषित करने के बाद भाजपा पार्षदों ने अन्य समीतियों के जल्द से जल्द गठन करने की मांग की। वहीं शार्ट नोटिस पर बोलते हुए भाजपा पाषर्द शिखा राय ने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी का गठन किए जाने के साथ—साथ अन्य समितियों का भी जल्द गठन किया जाए। शार्ट नोटिस पर चर्चा के दौरान जाकिर नगर से निगम पाषर्द और सदन में नेता कांग्रेस दल नाजिया दानिश ने आप विधायक पर इलाके की अनदेखी का आरोप लगाया और निगम के कार्यों में हस्तक्षेप करने का भी आरोप लगाया उन्होंने कहा कि जाकिर नगर वार्ड की सडकें और स्कूलों का बुरा हाल है यहां स्कूलों में टॉयलेट टूटे हुए हैं और उनसे बदबू आ रही है वहीं सडकों में बडे—बडे गड्डे हो रहे हैं। वहीं आप के नेता सदन मुकेश गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी निगम को स्वलंबी बनाकर दिखाएगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.