दिल्ली नगर निगम के छात्रों ने यूथ बर्गोइंग फुटबॉल लीग का खिताब जीता

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के पोचनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने अपना उम्दा खेल दिखाते हुए 03 अक्टूबर से 07 अक्टूबर 2023 तक पाथवेज स्कूल गुरुग्राम में आयोजित अंडर 12 यूथ बर्गोइंग फुटबॉल लीग का खिताब अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन स्पोर्ट्स डायनेस्टी ग्रुप द्वारा किया गया था जिसमे दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल एवं झारखंड की शीर्ष आठ स्कूलों की अंडर 12 आयु वर्ग की टीमों ने भाग लिया। निगमायुक्त श्री ज्ञानेश भारती एवं निगम पार्षद श्रीमती कमलजीत सहरावत ने खिताब विजेता टीम के छात्रों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया।

 

दिल्ली नगर निगम विद्यालय पोचनपुर की टीम ने अपने खिताबी सफर में पाथवेज स्कूल गुरुग्राम, शिव नाडर स्कूल गुरुग्राम जैसे नामी टीमों को शिकस्त दी। इसके अलावा पोचनपुर स्थित निगम विद्यालय की टीम ने शम्यिता मैथ कॉन्वेंट स्कूल बांकुरा पश्चिम बंगाल की टीम को 3-0 एवं झारखंड के गुमला स्थित स्वामी विवेकानन्द स्कूल की टीम को 3-0 से हराया। प्रतियोगिता के फाइनल में निगम विद्यालय की टीम ने अतिरिक्त समय तक चले कड़े मुकाबले में एक बार फिर स्वामी विवेकानंद स्कूल गुमला की टीम को 1-0 से हराया। मैच का विजयी गोल देव कुमार द्वारा किया गया। बाबुल कुमार को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

 

दिल्ली नगर निगम विद्यालय पोचनपुर के छात्र अपनी फुटबॉल यात्रा के अगले पड़ाव के अंतर्गत 08 अक्टूबर से आरंभ हुए दिल्ली यूथ लीग फुटबाल टूर्नामेंट में अपने खिताब की रक्षा करने के लिए उतरे। प्रतियोगिता का आयोजन बीसीवी मोतीबाग में आयोजित किया जा रहा है। तीन महीने तक चलने वाली इस लीग में खिलाड़ियों के हौंसले एवं कौशल की कड़ी परीक्षा होगी। इस प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर के सभी नामी अकेडमियो की अंडर 13 आयु ग्रुप की टीमें भाग लेंगी। अपने पहले ही लीग मैच में दिल्ली नगर निगम की टीम ने फामरोक फुटबॉल अकादमी पालम विहार की टीम को 13-0 से धूल चटाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.