अपोलो ने लॉन्च किया प्रेसिडेंशियल सूट वाला प्रीमियम अस्पताल

-बॉलीवुड सेलेब्रिटीज नेहा धूपिया और अंगद बेदी ने किया उद्धघाटन

नई दिल्ली। भारत की प्रमुख रीटेल स्वास्थ्य सेवा श्रृंखलाओं में से एक, अपोलो हेल्थ एंड लाइफस्टाइल लिमिटेड के विशेषज्ञता वाले अस्पतालों, अपोलो स्पेक्ट्रा अस्पताल और अपोलो क्रेडल रॉयल ने नई दिल्ली में आधुनिक बुटीक अस्पताल के उद्घाटन की घोषणा की है। इस प्रीमियम अस्पताल का उद्घाटन अपोलो अस्पताल समूह की संयुक्त प्रबंध निदेशक डॉ. संगीता रेड्डी ने जाने-माने अभिनेताओं नेहा धूपिया और अंगद बेदी की उपस्थिति में किया।
गर्भवती महिलाओं एवं सर्जरी कराने वाले मरीज़ों के लिए विशेष देखभाल की महत्वपूर्णता पर बल देते हुए डॉ रेड्डी, मिस धूपिया एवं श्री बेदी ने मीडिया के समक्ष अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए। मुख्य अतिथि एवं माननीय अतिथि ने आईसीयू और प्रेज़ीडेन्शियल रूम का अनावरण किया। इसके अलावा अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए बेबी शावर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
चिराग एन्क्लेव में 50 बेड वाला यह विशेषज्ञ अस्पताल अपोलो स्पेक्ट्रा है, जो भारत में शॉर्ट-स्टे सर्जिकल सेंटरों का सबसे बड़ा नेटवर्क है। यहाँ सुनियोजित डेकेयर सर्जरी की जाती हैं। इसी तरह, महिलाओं के स्वास्थ्य, मातृत्व और प्रसव के लिए लक्ज़री एवं स्पेशलाइज़्ड सेंटर अपोलो क्रेडल रॉयल उनकी सभी ज़रूरतों को पूरा करता है।
लॉन्च के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए डॉ संगीता रेड्डी, जॉइन्ट मैनेजिंग डायरेक्टर, अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने कहा, “मरीजों को व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता हमें चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणी स्थिति पर स्थापित करती है। चिराग एन्क्लेव स्थित अस्पताल में आधुनिक प्रौद्योगिकी, विशेषज्ञों की टीम और व्यापक सेवाओं के साथ हम आपकी स्वास्थ्य सेवा संबंधी सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। हम आपकी स्वास्थ्यसेवाओं सबंधी सभी ज़रूरतों को पूरा करते हैं, जिसमें आधुनिक सर्जिकल देखभाल से लेकर गर्भवती महिलाओं के प्रसव के लिए लक्ज़री सुविधाएं, गायनेकोलोजी, भ्रूण चिकित्सा सेवाएं, लैवल 3 एनआईसीयू, ई-एनआईसीयू, आधुनिक मैटरनल डायग्नॉस्टिक्स, हाई-रिस्क प्रेग्नेन्सी के लिए 24/7 रक्त भंडारण, डेंटल स्पा, फिज़ियोथेरेपी, ऑडियोमेट्री और फार्मेसी सेवाएं तक शामिल हैं।“
आधुनिक सर्जिकल केयर नेटवर्क, अपोलो स्पैक्ट्रा हॉस्पिटल्स के बैनर तले, अस्पताल सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें आर्थोपेडिक्स और स्पाइन, जनरल और लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, ईएनटी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, बैरिएट्रिक्स और यूरोलॉजी, जेरिएट्रिक केयर शामिल हैं, जो मरीजों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करते हैं। अस्पताल निवारक स्वास्थ्य सेवाओं, आउट-पेशेंट और इन-पेशेंट सेवाओं, मेडिकल मैनेजमेंट और विशेषज्ञ परामर्श के लिए वन-स्टॉप समाधान प्रदान करता है।
यह सेंटर एस्थेटिक प्रक्रियाओं जैसे राइनोप्लास्टी, सौन्दर्यीकरण प्रक्रियाओं, वज़न घटाने के लिए व्यापक प्रोग्रामों (सर्जिकल एवं नॉन-सर्जिकल दोनों तरीकों से), आधुनिक यूरोलोजिकल प्रक्रियाओं (युरेथ्रल संबंधी एवं पथरी की समस्याओं आदि), एंडोस्कोपिक स्पाइन सर्जरी, हाथ, पैर, टखने की सर्जरी तथा खेलों से सबंधित अन्य चोटों की उपचार प्रक्रियाओं में भी उत्कृष्ट है। ईएनटी की बात करें तो अस्पताल में जटिल कॉक्लियर इम्प्लान्ट के मामलों, सिर एवं गर्दन कैंसर चिकित्सा (हैड एंड नैक ओंकोलोजी)के मामलों, साइनस संबंधी सर्जरी, स्लीप डिसऑर्डर (नींद के विकार) के उपचार तथा लेज़र असिस्टेड सर्जरी के लिए भी आधुनिक सुविधाएं हैं। इसके अलावा, मरीजों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए हम आर्थोपेडिक्स में अत्याधुनिक रोबोटिक सर्जरी का लॉन्च भी करेंगे। अस्पताल में आधुनिक मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे मॉड्युलर ओटी, ई-आईसीयू से युक्त आईसीयू अथवा टेली आईसीयू सेटअप है जो हैदराबाद में अपोलो मुख्यालय के कमांड सेंटर के साथ कनेक्टेड है।
सर्जरी के बाद विशेष देखभाल के बारे में बात करते हुए, अभिनेता और मॉडल अंगद बेदी ने कहा, “अपोलो स्पेक्ट्रा और अपोलो क्रेडल रॉयल अस्पतालों को दिल्ली में इस शुरूआत के लिए बधाई। चिकित्सा सेवाओं और विशेष सर्जरी के क्षेत्र में रोगियों को विशेष देखभाल प्रदान करने की उनकी प्रतिबद्धता उन्हें सबसे खास बनाती है। मैंने उनके काम का सकारात्मक प्रभाव देखा है और मुझे विश्वास है कि वे निरंतर सफलता हासिल करते रहेंगे।”
अपोलो क्रेडल रॉयल महिलाओं और बच्चों के लिए एक प्रमुख अस्पताल है जो उत्कृष्ट नैदानिक देखभाल और लक्जरी जन्म सेवाओं के साथ रोगियों की देखभाल पर ध्यान केंद्रित करता है। यह दक्षिणी दिल्ली के निवासियों को उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा देखभाल, उत्कृष्टता और विशेषज्ञता प्रदान करता है। योजनाबद्ध तरीके से डिज़ाइन की गई ओपीडी, इसका भीतरी इंटीरियर एवं विश्वस्तरीय प्रोद्यौगिकी आरामदायक वातावरण में सर्वश्रेष्ठ देखभाल का अनुभव प्रदान करते हैं।
इस अवसर पर जानी-मानी अभिनेत्री नेहा धूपिया ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल्स और अपोलो क्रेडल रॉयल के भव्य उद्घाटन में भाग लेने का मौका मिला है। ये अस्पताल माँ और बच्चे को उत्कृष्ट सुपर स्पेशलिटी, निवारक देखभाल के लिए आधुनिक स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करते हैं। एक माँ होने के नाते मैं समझती हूँ कि हमारे बच्चों के लिए विशेष देखभाल कितनी महत्वपूर्ण है। इन अस्पतालों ने आधुनिक स्वास्थ्य सेवा समाधानों के साथ सही मायनों में सर्वोच्च मानक स्थापित किया है, परिवार अपने स्वस्थ और उज्जवल भविष्य के लिए उन पर भरोसा कर सकते हैं।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.