पॉपुलर गेम माइनक्राफ्ट की अब तक 300 मिलियन से ज्यादा बिकी कॉपी

 

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले पॉपुलर गेम माइनक्राफ्ट की अब तक 300 मिलियन कॉपी बिक चुकी है और यह अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला गेम बन गया है। माइनक्राफ्ट के ब्लॉकी बायोम समय की शुरुआत से ही मौजूद है। कंपनी ने एक बयान में कहा, हम साथ मिलकर क्राफ्टिंग पिकेक्स (उनमें से 15 मिलियन) का निर्माण कर रहे हैं, डायमंड्स (6.7 मिलियन) की खोज कर रहे हैं, और 15 मिलियन स्केलेटन को मार रहे हैं।

कंपनी ने आगे कहा, हाल ही में, हमने 300 मिलियन कॉपी बेचने का आंकड़ा भी पार कर लिया है, यह एक ऐसा मील का पत्थर है जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। यह अब तक का सबसे अधिक बिकने वाला एल्बम है, जिसकी लगभग 70 मिलियन कॉपी बिक चुकी हैं। सबसे ज्यादा कंसोल पीएम2, लगभग 155 मिलियन यूनिट्स बिका।

रविवार को ‘माइनक्राफ्ट लाइव 2023’ के दौरान नए मील के पत्थर की घोषणा की गई। गेम निर्देशक एग्नेस लार्सन और कुछ माइनक्राफ्ट डेवलपर्स ने अगले साल के अपडेट के हिस्से के रूप में माइनक्राफ्ट में आने वाली कुछ प्रमुख विशेषताओं का अनावरण किया। माइनक्राफ्ट लेजेंड्स, जिसे अगस्त में प्रमुख अपडेट प्राप्त हुए थे, को अपने दूसरे अपडेट में कुछ रोमांचक नए फीचर्स मिलेंगे, जो अब तक का सबसे बड़ा अपडेट है।

स्टार वासर्: पाथ ऑफ द जेडी डीएलसी 7 नवंबर को माइनक्राफ्ट पर वापस आएगा। ‘माइनक्राफ्ट लाइव’ ने यह भी खुलासा किया कि बीबीसी स्टूडियोज और माइनक्राफ्ट एजुकेशन पृथ्वी के सबसे दिलचस्प कोनों को एक अन्वेषण योग्य, अवरुद्ध प्रारूप में फिर से कल्पना करने के लिए एक बार फिर से मिलकर काम कर रहे हैं। कंपनी ने कहा, बीबीसी अर्थ द्वारा बनाया गया प्लैनेट अर्थ-3 अगले साल स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसके तुरंत बाद नया डीएलसी माइनक्राफ्ट एजुकेशन और माइनक्राफ्ट मार्केटप्लेस दोनों में आएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.