दिल्ली नगर निगम की बैठक में हंगामा

—कांग्रेस की महिला पार्षदों ने लगाया आप पार्षद पर अभद्र टिप्पणी का आरोप

 

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक एक बार फिर हंगामे की भेंट चढ़ गई। कांग्रेस की महिला पार्षदों ने आम आदमी पार्टी के पार्षद पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध किया जिसके चलते बैठक स्थगित करनी पड़ी।

बुधवार को दिल्ली नगर निगम की बुलाई गई सदन की बैठक में एक बार फिर हंगामा देखने को मिला। दोपहर करीब सवा दो बजे जैसे ही सदन की बैठक शुरू हुई महापौर ने सभी पार्षदों से सदन को शांतिपूर्ण चलाने की अपील की। जिसके बाद पार्षदों ने अपने—अपने वार्ड की समस्याएं रखी। इसी दौरान कांग्रेस की पार्षद नाजिया खातून अपने वार्ड की समस्याएं रख रही थी। इस दौरान नाजिया खातून और कांग्रेसी पार्षदों ने आप पार्षद पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस की पाषर्द अरीबा खान और कांग्रेस दल की नेता नाजिया दानिश ने इसका विरोध किया। और महापौर से अभद्र टिप्पणी करने वाले पाषर्द की पहचान कर उसके खिलाफ कर्रवाई को लेकर विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद भाजपा पार्षद भी कांग्रेस पार्षद के समर्थन में आए गए। इसी दौरान कुछ पार्षदों ने सदन में प्रस्ताव की कॉपियां फाड़कर हवा में लहराई। हंगामा बढ़ते देख महापौर ने नेता सदन को प्रस्ताव पढ़ने के लिए कहा जिसके बाद हंगामें के दौरान ही प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई। तथा सदन की बैठक को स्थगित कर दिया। इसके बाद भी हंगामा नहीं थमा और कांग्रेसी पार्षद महापौर के आसन के पास आ गई और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
महापौर के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे


कांग्रेस की नेता सदन नाजिया दानिश ने बताया कि हम इस घटनाक्रम के बाद महापौर से मिलने आए थे लेकिन महापौर ने हमें समय नहीं दिया बल्कि उनके पार्षदों ने हमारे साथ धक्का—मुक्की की। उन्होंने बताया की जब तक हमारी मांगों को नहीं माना जाएगा हम यहीं धरने पर बैठे रहेगें। नाजिया दानिश ने बताया कि हमारी मांग है कि बैठक की रिकॉडिंग की जांच कर अभद्र टिप्पणी करने वाले पार्षद की पहचान करते हुए उसे निलंबित किया जाए। साथ ही अभद्रता करने वाले पार्षद का माफीनामा लिया जाए।  जिसके बाद कांग्रेस की नेता सदन नाजिया दानिश, अरिबा खान, शगुफ्ता चौधरी,नाजिया खातून समीर अहमद एवं भाजपा की महिला पार्षद अलका राघव सहित अन्य पार्षद भी समर्थन में आ गए।
महापौर ने दिया आश्वासन
इस घटनाक्रम के बाद देर शाम महापौर ने धरने पर बैठे सभी कांग्रेसी पार्षदों से मुलाकात की और उन्हें कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। कांग्रेस की पार्षद अरिबा खान ने बताया कि महापौर ने हमें आश्वासन दिया है कि प्रोपर एक्शन होगा, माफीनाम भी होगा। इसके लिए हमें सोमवार तक का समय दिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार तक नाजिया खातून और कांग्रेस दल की नेता नाजिया दानिश के साथ बैठकर उस रिकॉडिंग की जांच करेंगीं और जो जरूरी कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.