आम आदमी पार्टी ने शुरू किया घर बचाओ भाजपा हटाओ अभियान

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ घर बचाओ भाजपा हटाओ अभियान शुरू किया. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज और मंत्री आतिशी ने पहले दिन अभियान की शुरुआत की। मंत्रियों ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब विरोधी है। केन्द्र की भाजपा सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर झुग्गियों को हटाकर कड़ी सर्दी में लोगों को बेघर करना चाहती है। भाजपा की इस नीति के खिलाफ यदि कोर्ट भी जाना पड़ा तो जाएंगे। आम आदमी पार्टी का घर बचाओ भाजपा हटाओ अभियान 21 जनवरी तक चलेगा. 21 जनवरी को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा मुख्यालय पर झुग्गियां हटाने के विरोध में प्रदर्शन भी करेंगे।

 

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने रविवार को बीआर कैम्प, जेजे कॉलोनी के लोगों से मुलाकात की। आतिशी ने कहा कि ये भाजपा शासित केंद्र सरकार की झुग्गीवासियों के घर उजाड़ने की साज़िश है। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों ने आकर यहां नोटिस लगा दिया है। चेतावनी दी गई है कि सबके घर पर बुलडोजर चलाएंगे। जिन लोगों को क़िस्मत से मकान मिला है। उन्हें इलाक़े से 50 किमी दूर भेज देंगे। इससे बेबस जनता में आक्रोश है।

आतिशी ने कहा कि भाजपा का झूठ ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ की सच्चाई ये है कि अब झुग्गीवासियों को रोज़ अपना घर खोने के खौफ में जीना पड़ता है। बदले में ना कोई समय दिया गया और ना ही मकान मिला है। इससे लोग परेशान हैं। लोगों ने एक स्वर में कहा कि बीआर कैम्प हमारा घर है। हम इसे नहीं छोड़ना चाहते हैं। हमें इसी जगह घर चाहिए। आतिशी ने कहा कि चाहे बुलडोजर के सामने खुद खड़ा होना पड़े या सुप्रीम कोर्ट जाकर स्टे आर्डर की मांग करनी पड़े, आम आदमी पार्टी इनके साथ खड़े होकर इनके हक़ की लड़ाई लड़ेगी। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सफदरजंग स्थित जेजे टेंपल के पास झुग्गियों में रह रहे लोगों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि किसी भी हाल में उनकी झुग्गियों को टूटने नहीं देंगे। उन्हें बेघर नहीं होने देंगे। इसके लिए भले ही उन्हें कोर्ट जाना पड़े। इतना ही नहीं सौरभ भारद्वाज ने महिलाओं बच्चों व स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी मदद का आश्वासन दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.