खरगे का प्रधानमंत्री मोदी पर हमला- मोदी ने पुरानी गारंटी पूरी नहीं की तो अब किस बात की गारंटी दे रहे हैं

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बृहस्पतिवार को तेलंगाना के हैदराबाद में प्रधानमंत्री मोदी को उनकी गारंटियां याद दिलाते हुए जोरदार हमला बोला है। खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वादे करते हैं, हर अख़बार में मोदी की गारंटी का विज्ञापन छपता है। प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी थी कि हर वर्ष दो करोड़ नौकरियां देंगे, काला धन वापस लाएंगे, सभी के खाते में 15 लाख रुपए देंगे। मगर इनमें से एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई। पीएम मोदी ने पहले की ही गारंटी पूरी नहीं की तो अब वह किस बात की गारंटी दे रहे हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बृहस्पतिवार को हैदराबाद में पार्टी के बूथ स्तरीय एजेंटों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, तेलंगाना कांग्रेस की प्रभारी महासचिव दीपा दास मुंसी, उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे।
खरगे ने बैठक में मौजूद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि देश में अगले दो महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ब्लॉक लेवल, बूथ लेवल और राज्य स्तर के नेता अपनी पूरी शक्ति आगामी लोकसभा चुनाव में लगाएं। पूरी एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी को जिताएं। इस बार भाजपा की सरकार हटेगी और इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए खरगे ने कहा कि भगवान की तस्वीर दिखाने से लोगों का पेट नहीं भरेगा। जब संकट आता है तो प्रधानमंत्री मोदी कुछ न कुछ बहाना करते हैं। कभी पाकिस्‍तान का नाम लेते हैं, कभी चीन का नाम लेते हैं, कभी भगवान का नाम लेते हैं। इसलिए मेरी विनती है कि ऐसे उनके जाल में मत फंसो, अगर फंसोगे तो देश का लोकतंत्र बर्बाद हो जाएगी, देश का संविधान खत्म हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री सीबीआई, आयकर विभाग, ईडी के जरिए कांग्रेस सांसदों और विधायकों को डरा रहे हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस नेताओं पर जांच एजेंसियां बैठा रहे हैं। जब-जब कांग्रेस की ताकत बढ़ती है, तब-तब भाजपा कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश करती है। पीएम मोदी लोकतंत्र को मजबूत करने की बात करते हैं, लेकिन विपक्ष के नेताओं को संसद में बोलने नहीं देते और सांसदों को निलंबित कर देते हैं। दस साल में प्रधानमंत्री मोदी ने लोकतंत्र-संविधान को खत्म करने, निष्पक्ष संस्थाओं को कमजोर करने का प्रयास किया है। लेकिन कांग्रेस को इनके प्रयासों को असफल करना है और देश के संविधान को बचाना है।
खरगे ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए केसीआर केंद्र सरकार पर नहीं, बल्कि कांग्रेस पर हमला बोलते थे। तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अकेले लड़ी और कांग्रेस को पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीत मिली। कांग्रेस ने भाजपा और बीआरएस दोनों को हराकर सरकार बनाई। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस की क्या ताकत है। कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता से जो वादे किए थे, वो कांग्रेस निभाएगी। कांग्रेस सरकार को अपने काम से तेलंगाना को एक मॉडल बनाना है। ताकि देश की बड़ी सरकारें इस मॉडल की मिसाल दें और उसे अपनाएं।
खरगे ने कहा कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ चल रही है। इस यात्रा का उद्देश्य देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और जनता पर हो रहे अत्याचार को रोकना है। राहुल गांधी जी की यह यात्रा देश के युवाओं, महिलाओं और गरीबों के लिए है। सभी देशवासियों को उनका साथ देना चाहिए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.