चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंप लोकसभा चुनाव के लिए सुरक्षा की मांग की

नई दिल्ली। नवरंग कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेख जलील ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन देकर अपनी सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मियों की मांग की।
सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेख जलील नई दिल्ली के अशोक रोड स्थित भारत निर्वाचन आयोग पहुंचे यहां उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के सचिव को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की मांग की।
ज्ञापन सौंपने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए
 शेख जलील ने बताया कि वह नवरंग कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। नवरंग कांग्रेस पार्टी को वर्ष 2018 में राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा पंजीकृत किया गया है। नवरंग कांग्रेस पार्टी को 175 विधानसभा और 25 संसद सीटों के लिए सामान्य प्रतीक के रूप में बाल्टी प्रतीक आवंटित किया गया है। 2024 के चुनाव में आपकी दयालु सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश। पिछले 10 दिनों से जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण मुझसे उन सीटों पर चुनाव न लड़ने की विनती कर रहे हैं जहां जनसेना चुनाव लड़ रही है। लेकिन मैं लगातार पार्टी कार्यक्रम कर रहा हूं। लिहाजा मुझे जान का ख़तरा है इसलिए में चुनाव आयोग से सुरक्षा की मांग कर रहा हूँ। उन्होंने आगे कहा कि आजादी के 77 साल बाद भी आजादी केवल अमीरों की बपौती बनकर रह गई है। हर गरीब को भोजन, आश्रय, शिक्षा, चिकित्सा और काम की जरूरत है, लेकिन उद्योगों और रोजगार की कमी है। इस देश में भाजपा के सत्ता में आने के बाद लोगों की बीच दरारें बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री सिर्फ हिंदुओं के नहीं बल्कि भारत के हर नागरिक के हैं। ऐसे में क्या देश में जाति और धर्म का सम्मान किए बिना मुसलमानों पर सीएए, एनआरसी, यूसीसी थोपना मूर्खता है? उन्होंने कहा कि भाजपा इस देश में वोट मांगने का अधिकार खो चुकी है। एससी, एसटी, बीसी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों को राज्य की सत्ता में आनुपातिक रूप से समान हिस्सेदारी नहीं दी गई है। आरएसएस, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद आने वाले चुनाव में बीजेपी को समर्थन नहीं देंगे। जलील ने बताया कि नवरंग कांग्रेस पार्टी 543 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मैं चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं और मेरा चुनाव चिन्ह कांच का गिलास है। अगर मैं जीतूंगा तो दिल्ली की जनता को विकास दिखाऊंगा. दिल्ली के मास्टर प्लान में राष्ट्रीय राजमार्ग, आउटर रिंग रोड, मेट्रो डबल लाइन तोड़ेंगे, देश में रेलवे जोन 4 लाइन होंगे, ड्रेनेज सिस्टम के तहत सडक़ें 6 लाइन होंगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.