नफरती बातें करने वाले मोदी को नोटिस देने में चुनाव आयोग के हाथ कांप रहे:खेड़ा

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि नफरती बातें करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस देने में चुनाव आयोग के हाथ कांप रहे हैं।

नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले दस साल में रिकॉर्ड स्तर पर रुपया गिरा, मीडिया फ्रीडम और हंगर इंडेक्स में देश की रैंक गिरी। लेकिन इस दौरान जो चीज सबसे ज्यादा गिरी वो प्रधानमंत्री पद की गरिमा है। बेहद अफसोस की बात है कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को इतना नीचे गिरा दिया है कि इसे संभालने में दशकों लग जाएंगे। देश के प्रधानमंत्री को फूहड़ भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि एक प्रधानमंत्री का काम समाज को आपस में लड़ाने का नहीं होता।

खेड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग भी डरा हुआ है। नफरती बातें करने वाले प्रधानमंत्री मोदी को नोटिस देने में चुनाव आयोग के हाथ कांपते हैं। ये लोकतंत्र पर खतरे की आहट है। प्रधानमंत्री क्‍या नियम कानून से ऊपर हैं। अगर भाजपा चुनाव जीती तो चुनाव आयोग की जरूरत भी नहीं रहेगी, क्योंकि चुनाव ही नहीं होंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव आते-जाते रहते हैं, लेकिन इस बीच देश हार जाए, संविधान हार जाए, सांप्रदायिक सौहार्द हार जाए तो ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जो मतदान हो रहा है, उसमें वायनाड काफी महत्वपूर्ण सीट है। क्योंकि यहां से हमारे जनप्रिय नेता राहुल गांधी जी चुनाव लड़ रहे हैं, पिछली बार वह चार लाख से अधिक वोटों से जीते थे और इस बार जीत के सारे रिकॉर्ड टूटने वाले हैं, ये हम दावे के साथ कह रहे हैं।

खेड़ा ने कहा कि राजस्थान में भी कांग्रेस डबल डिजिट में सीट लेकर आ रही है। कोटा में लोकसभा स्पीकर भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। वहां के लोगों ने बताया कि इन्होंने पिछले चुनाव से पहले कहा था कि मैं यहां से अगला चुनाव तभी लडूंगा, जब यहां एयरपोर्ट लाऊंगा। लेकिन 2019 से 2024 हो गया और हवाई अड्डा नहीं आया, लेकिन फिर भी वह चुनाव लड़ने आ गए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जिस तरह कांग्रेस के मेनिफेस्टो का प्रचार कर उसे घर-घर पहुंचाया, उसके लिए उनका दिल से धन्यवाद। क्योंकि कांग्रेस के पास इतना पैसा नहीं था कि हम अपने मेनिफेस्टो का प्रचार कर सकें। मोदी जी जहां भी प्रचार करने जाते हैं, कांग्रेस की सीटें बढ़ा देते हैं, हमें उम्मीद है आने वाले पांच चरणों में भी वह ऐसा ही करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.