मोदी घबराए हुए लगते हैं, शायद कुछ दिनों में स्टेज पर आंसू निकल आएं 

-कांग्रेस बेरोजगारी और महंगाई मिटाकर जनता को भागीदारी देगी

 

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि संविधान से हिंदुस्तान के लोगों को उनका अधिकार, आवाज और आरक्षण मिला है। लेकिन देश में पहली बार एक पार्टी और एक व्यक्ति हिंदुस्तान के संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं।

कर्नाटक के बीजापुर में पार्टी के पक्ष में प्रचार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि संविधान से पहले राजा-महाराजा हिंदुस्तान पर राज करते थे। हिंदुस्तान के गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों को आवाज और अधिकार संविधान ने दिए हैं। मोदी संविधान को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। मोदी के सांसद ने साफ कह दिया कि अगर भाजपा चुनाव जीतेगी तो संविधान को बदल देगी। एक तरफ नरेंद्र मोदी संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन संविधान को बचाने की कोशिश कर रहा है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन की रिपोर्ट्स को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण के दौरान काफी घबराए हुए रहते हैं। शायद कुछ दिनों में स्टेज पर उनके आंसू ना निकल आएं।

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट-पोर्ट, बिजली, खदान, सोलर-विंड पॉवर, डिफेंस सेक्टर समेत सब कुछ अडानी और उनके जैसे अरबपतियों को सौंप दिया है। लेकिन गरीबों को कुछ नहीं दिया। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने जो भी गारंटियां दी थीं, उन्हें पूरा करके दिखाया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने पिछले दस साल में सिर्फ गरीबों से पैसा छीना है। उन्होंने देश के 22 लोगों को उतना धन दे दिया, जितना देश के 70 करोड़ लोगों के पास है। मोदी जनता का ध्यान भटकाने का काम करते हैं।

राहुल गांधी ने कांग्रेस घोषणा पत्र में किए वादे दोहराते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अग्निवीर योजना लेकर आए। अग्निवीर योजना हिंदुस्तान की आर्मी और जवान का अपमान है। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना रद्द की जाएगी। इसी के साथ नरेंद्र मोदी द्वारा लागू की गई गलत जीएसटी को भी बदला जाएगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और भागीदारी बड़े मुद्दे हैं। कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी और महंगाई मिटाकर जनता को भागीदारी देगी। चुनाव के बाद जैसे ही इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, हिंदुस्तान में हर गरीब परिवार में से एक महिला के बैंक खाते में हर साल एक लाख रुपये डाले जाएंगे।  नरेंद्र मोदी ने 25 अरबपति बनाए, केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर करोड़ों लखपति बनाए जाऐंगे। जितना पैसा नरेंद्र मोदी जी ने अरबपतियों को दिया है, उतना पैसा कांग्रेस हिंदुस्तान के गरीबों को देगी।

इस दौरान उन्होंने जनता से कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताकर इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का आह्वान किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.