प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे चुनाव आयोग: कांग्रेस 

-सूरत लोकसभा सीट का चुनाव किया जाए स्थगित

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को राजस्थान में दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि एक समुदाय के लिए भद्दा वक्तव्य देकर आचार संहिता के स्पष्ट उल्लंघन के लिए प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए।
 चुनाव आयोग से मुलाकात के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से 17 शिकायतें दर्ज की हैं, जिनमें पांच मुख्य हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने राजस्थान में आचार संहिता का उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग को इसपर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस बयान से देश के संविधान, प्रधानमंत्री पद, चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा हो गया है। भाजपा सरकार ने गुजरात समेत कई जगहों पर अपने आधिकारिक हैंडल्स पर सत्तारूढ़ पार्टी की तस्वीरें लगाई हैं, जो सिर्फ धर्म की बात करती है।
सूरत चुनाव को स्थगित करने की मांग उठाते हुए डॉ. सिंघवी ने कहा कि सूरत में चुनाव के पहले कांग्रेस उम्मीदवार के चार प्रस्तावक बोलते हैं कि हस्ताक्षर हमारे नहीं हैं। सबसे बड़ी बात है कि भाजपा के अलावा जितने भी विपक्ष के उम्मीदवार हैं, सब नामांकन वापस ले लेते हैं। ऐसे में सूरत के चुनाव को स्थगित करना चाहिए। इसी के साथ न्यूज 18 चैनल के अमिश देवगन का एक कार्यक्रम भद्दा होने के साथ ही आपसी वैमनस्य फैलाने वाला, गैरकानूनी और धर्म-पंथ निरपेक्षता के विरुद्ध है, जिस पर प्रतिबंध लगाना आवश्यक है।
वहीं गुरदीप सप्पल ने कहा कि दिल्ली में अलग-अलग दलों के नेताओं के कैरिकेचर वाले होर्डिंग्स लगाए गए थे, जो कानूनन गलत है। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी, 16 अप्रैल को चुनाव आयोग ने होर्डिंग हटाने का फैसला दिया था, लेकिन अभी तक ये नहीं हटाए गए हैं। वहीं हैरानी वाली बात ये है कि चुनाव आयोग की टीम कांग्रेस के दफ्तर आई और चुनावी गाइडलाइन का हवाला देकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर को काले कपड़े से ढकने को कहा। लेकिन भाजपा द्वारा लगाए गए मोदी के होर्डिंग्स अभी तक नहीं हटाए गए हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.