कोविड-19 के लिए सहायक दवा के रूप में श्री श्री तत्व की एनएओक्यू19 को मिली मंजूरी

एनएओक्यू19 को ये अनुमति एम्स जोधपुर, जीआईएमएस नोएडा और एम्स ऋषिकेश जैसे प्रतिष्ठित -चिकित्सा संस्थानों में गहन क्लिनिकल परीक्षण की विस्तृत समीक्षा के बाद मिली

नई दिल्ली। आयुष मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में श्री श्री तत्व के एनएओक्यू19 को कोविड-19 के हल्के से मध्यम संक्रमण के लिए एड-ऑन थेरेपी के रूप में आगे बढ़ाने की अनुमति दी है। एनएओक्यू19 को ये अनुमति एम्स जोधपुर, जीआईएमएस नोएडा और एम्स ऋषिकेश जैसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थानों में गहन क्लिनिकल परीक्षण की विस्तृत समीक्षा के बाद मिली है।
इस सफलता पर उत्साहित दिव्या श्री कांचीभोटला, कार्यकारी निदेशक श्री श्री इंस्टीट्यूट फॉर एडवांस्ड रिसर्च ने कहा  कि भारत में कई संस्थानों द्वारा किए गए डबल ब्लाइंड रैंडमाइज्ड नियंत्रित परीक्षणों में 550 से अधिक मरीज थे। एनएओक्यू19 को कोविड19 के खिलाफ सकारात्मक तौर पर प्रभावकारिता के लिए देखभाल के मानक के साथ परीक्षण किया गया था और इसके  परिणाम काफी उत्साहजनक रहे हैं। एनएओक्यू19 के साथ इलाज करने पर हल्के से मध्यम रोगियों में आरटी-पीसीआर  द्वारा मापी गई तेज़ और मध्यम रिकवरी देखी गई।
श्री श्री तत्त्व ने श्री श्री इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड रिसर्च एसएसआईएआर के सहयोग से हल्के से मध्यम कोविड-19 संक्रमण के इलाज में देखभाल के मानक के साथ-साथ एनएओक्यू19 की प्रभाव के स्तर को लेकर परीक्षण किया। पहला प्रीक्लिनिकल स्टडीज फाउंडेशन ऑफ नेगलेक्टेड डिजीज एंड रिसर्च एफएनडीआर बेंगलुरु में आयोजित किया गया था। उत्साहजनक परिणामों ने देश के कुछ सबसे प्रसिद्ध संस्थानों के साथ बड़े पैमाने पर अधिक क्लिनिक टेस्टों को प्रेरित किया।श्री श्री तत्त्व के चीफ साइंस ऑफिसर, डॉ. एम. रवि कुमार रेड्डी ने कहा कि एनएओक्यू19 को सभी उपलब्ध सामग्री से संबंधित तथ्यों की गहन समीक्षा के बाद तैयार किया गया है। सुरक्षा और प्रभावकारिता की पुष्टि के लिए कई प्रीक्लिनिकल विश्लेषण किए गए हैं। आप देखेंगे कि फॉर्मूलेशन गुणवत्ता, सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित करने के लिए फार्माकोपियल मानकों को हर स्तर पर पूरा किया गया है। हम प्राथमिक परिणामों और परीक्षणों के सैकेंडरी परिणामों से पूरी तरह संतुष्ट हैं। श्री श्री तत्व कई दशकों से आयुर्वेदिक दवाओं के अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में लगे हुए हैं।  महामारी के बाद से, श्री श्री तत्त्व के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने कोविड-19 संक्रमण पर हर्बल फॉर्मूलेशन की प्रभावकारिता पर शोध कार्य शुरू किया। इससे एनएओक्यू19 का विकास हुआ जो एक पॉलीहर्बल फॉर्मूलेशन है। यह 13 शक्तिशाली जड़ी बूटियों और उनके अर्क का एक शक्तिशाली मिश्रण है जो प्रतिरक्षा प्रणाली (इम्यून सिस्टम) का समर्थन, मजबूती और बढ़ावा देता है। यह सर्दी और खांसी, श्वसन संबंधी विकार, सूजन और बुखार जैसी स्थितियों में मदद करने के लिए भी उपयोगी और प्रभावी पाया गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.