1 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी डीआईसीसी टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 यूएई

नई दिल्ली। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन (आईडीसीए) ने डेफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (डीआईसीसी) टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 (यूएई) के लिए दिव्यांग जनों की टीम इंडिया के लिए नई जर्सी का अनावरण किया। मौके पर सपोर्ट पार्टनर, आईडीसीए बोर्ड और इंडियन डेफ क्रिकेट टीम मौजूद थी। यह टीम 1 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह में आयोजित चैंपियनशिप ट्रॉफी में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

आगामी आयोजन को लेकर उत्साहित इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन की सीईओ रोमा बलवानी ने कहा, “डीआईसीसी टी20 चैंपियंस ट्रॉफी दिव्यांग जनों में खेल को बढ़ावा देने का बेजोड़ प्लैटफॉर्म है। हमारी टीम पांच देशों के इस वैश्विक टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने को लेकर बहुत उत्साहित है। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीमें खेलंेगी। हम चैंपियनशिप मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं और हमें विश्वास है कि मैदान में हमारी टीम अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करेगी। हमें सहयोग देने वाले प्रत्येक व्यक्ति, प्रायोजक, सहयोगी भागीदार, कॉर्पाेरेट, सीएसआर टीमों का हम धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हम पर विश्वास किया है और हमारा अनुरोध है कि खिलाड़ियों को सभी प्यार दें। उनके समर्थन से हमारे खिलाड़ियों को मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का हौसला बुलंद होगा।”

इस अवसर पर आईडीसीए के अध्यक्ष सुमित जैन ने कहा, “इस चैंपियनशिप ट्रॉफी के लिए हमारे खिलाड़ी पूरी तरह तैयार और उत्साहित हैं। वे इस शानदार खिताब के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल प्रदर्शन करेंगे। मैं उन्हें शुभकामना देता हूं और उनकी शानदार सफलता की कामना करता हूं।’’

डीआईसीसी टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 (यूएई) की इंडियन डेफ क्रिकेट टीम को अपने पत्र में पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने लिखा, “मैं उत्साही खिलाड़ियों, बोर्ड के सदस्यों और इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आईडीसीए की प्रगति और विकास में आपके अथक प्रयास देखकर बहुत खुशी हो रही है। यह पूरे देश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का बड़ा अवसर दे रहा है। यूएई में डीआईसीसी टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के लिए तैयार पूरी टीम को मेरी शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि आप सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और देश का नाम ऊंचा करेंगे।’’

जाने-माने क्रिकेटर शिखर धवन ने भी इंडियन डेफ क्रिकेट टीम को एक पत्र के माध्यम से यह कहते हुए ढेर सारी शुभकामनाएं दी है कि ‘‘इंडियन डेफ क्रिकेट टीम के दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ मेरी शुभकामनाएं हैं। यह टीम संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित डीआईसीसी टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन करेगी।

विशेष रूप से सक्षम दिव्यांग टीम इंडिया ने डीआईसीसी टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 (यूएई) मुकाबले में अन्य देशों के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कमर कस लिया है। आईडीसीए ने भारत में रुडेयरटूड्रीम कैम्पेन शुरू कर दिव्यांग क्रिकेट को बढ़ावा देने और देश के दिव्यांग युवाओं को बेहतर जीवन देने की बड़ी पहल की है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.