आप का दावा, भाजपा का आबकारी नीति में दक्षिण से सीधा रिश्ता

- शरत रेड्डी से चंदा लेना और मगुंटा रेड्डी को टिकट मिलना बताता है आरोपियों से भाजपा का संबंध

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि भाजपा का आबकारी नीति में दक्षिण लॉबी से सीधा संबंध है। शनिवार को आप कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंत्री व आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति में सरकारी गवाह राघव मगुंटा के पिता मगुंटा रेड्डी को भाजपा के सहयोगी दल टीडीपी ने लोकसभा का टिकट दिया है। मगुंटा रेड्डी के लिए अब भाजपा के नेता वोट मांगेंगे। शरत रेड्डी से 60 करोड़ का चंदा लेना और मगुंटा रेड्डी को एनडीए से टिकट मिलना, शराब घोटाले के आरोपियों से भाजपा के करीबी होने का सबूत है। इस मामले में मगुंटा रेड्डी ने दो बयान में कहा है कि इस नीति को लेकर उनकी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कोई बात नहीं हुई। लेकिन बेटे की गिरफ्तारी के बाद वो टूट गए और तीसरा बयान केजरीवाल के खिलाफ दे दिए। इसी तरह राघव मगुंटा ने भी छह बयान में सीएम का नाम नहीं लिया, लेकिन 7वां बयान उनके खिलाफ देकर सरकारी गवाह बन गया और जमानत मिल गई।

केवल बयान के आधार पर हुई सीएम की गिरफ्तारी : आतिशी
मंत्री व आप नेता आतिशी ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि उनकी गिरफ्तारी मात्र 4 बयानों के आधार पर हुई है। जिसमें से पहला बयान मनीष सिसोदिया के सचिव सी. अरविंद का है। इनका बयान मात्र इतना है कि उन्हें मुख्यमंत्री आवास में आबकारी नीति से जुड़े कुछ दस्तावेज सौंपे गए। दूसरा बयान शरत चंद्र रेड्डी का है। आतिशी ने कहा कि जब 16 सितंबर को मगुंटा रेड्डी के घर रेड हुई तब पिता-पुत्र दोनों की गवाही ली गई। दोनों ने कहा कि हमारा अरविंद केजरीवाल के साथ कोई संपर्क नहीं है। मात्र मगुंटा रेड्डी एक बार केजरीवाल से फैमिली ट्रस्ट की जमीन के लिए मिले।

28 फरवरी को पता चला
आतिशी ने कहा कि 28 फरवरी को मगुंटा रेड्डी व उनके बेटे एनडीए का घटक दल टीडीपी में शामिल हो गए। 29 मार्च को मगुंटा रेड्डी को टीडीपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की टिकट दिया। पिछले दो साल से बोला जा रहा है कि आबकारी नीति में दक्षिण से रिश्ता है। अब सब कुछ सामने आने लगा है। साउथ लॉबी का रिश्ता सीधा भाजपा से जुड़ा हुआ है। शरत रेड्डी से चंदा लेना और शराब कारोबारी मगुंटा श्रीनिवासलु रेड्डी और उनका बेटा राघव मगुंटा रेड्डी भाजपा के सहयोगी दल टीडीपी में शामिल होना इसकी पुष्टि करता है। उन्होंने कहा कि ईडी को चाहिए कि वह इस दिशा में जांच करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.