अरविंद केजरीवाल ने जेल से लिखा पत्र कहा,देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो सब मिलकर एक नया भारत बनाएंगे

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत से एक पत्र के माध्यम से उन्होंने अपनी बात रामलीला मैदान में हुई इंडिया गठबंधन की रैली में रखी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पत्र को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मंच से पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा कि यदि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो सब मिलकर एक नया भारत बनाएंगे। उन्होंने देश के सामने छह गारंटी रखी जिसमें मुफ्त सभी मूलभूत सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का दावा किया। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा दिल्लीवालों के अधिकार बेहद कम है। दिल्ली की चुनी हुई सरकार पंगु है।
हमें मिलकर एक नया भारत बनाना होगा, जो 140 करोड़ लोगों के सपनों का भारत होगा। यदि इंडिया गठबंधन को मौका मिलेगा तो सब मिलकर एक ऐसे महान राष्ट्र का निर्माण करेंगे। यह सभी छह गारंटी हम पांच साल में पूरी करेंगे। इसका पैसा कहां से आएगा, इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है।

-केजरीवाल की छह गारंटी

–पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। नहीं होगा कोई पावर कट

 -पूरे देश में गरीबों की बिजली फ्री करेंगे

-हर गांव-हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे। सभी को एक समान शिक्षा मिलेगी

– -हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, हर जिले में मल्टी स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल बनाएंगे। मिलेगी मुफ्त सुविधा

– -किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक एमएसपी निर्धारित करके देंगे पूरा दाम

– -दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे।

जेल में स्वस्थ हूं
सीएम ने अपने संदेश में कहा कि मैं यहां जेल में स्वस्थ हूं। पूरी ऊर्जा से भरा हूं। इस गिरफ्तारी ने मेरे हौंसलों को और मजबूत किया है। जल्द बाहर आकर सभी से मिलता हूं।

अरविंद केजरीवाल नहीं देंगे इस्तीफा : सुनीता केजरीवाल
सुनीता केजरीवाल ने दिल्लीवालों से कहा कि आपके केजरीवाल शेर हैं। वो देश के करोड़ों लोगों के दिल में बसते हैं। ये लोग ज्यादा दिन तक उनको जेल में नहीं रख पाएंगे। अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर भाजपा ने अच्छा नहीं किया। लोगों का कहना है कि केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

केजरीवाल स्वतंत्रता सेनानी थे : सुनीता
सुनीता केजरीवाल ने कहा कि लोगों का प्यार देखकर कई बार मुझे लगता है कि आजादी की लड़ाई में केजरीवाल एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जो देश के लिए लड़ते-लड़ते शहीद हो गए। भगवान ने इस जन्म में भी केजरीवाल को शायद भारत मां के लिए संघर्ष करने को भेजा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.